इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबर्ग में चल रहे 18वें एशियन गेम्स में अब तक भारत का सफर अच्छा रहा है। कुल 15 पदकों के साथ भारत पदक तालिका में सातवें स्थान पर है। इस दौरान भारत के खाते में चार गोल्ड, तीन सिल्वर और आठ ब्रॉन्ज मेडल आए हैं। एशियन गेम्स में आज निशानेबाजी, टेनिस, भारत्तोलन, बास्केटबॉल और जिम्नास्टिक में कई अहम मुकाबले खेले जाने हैं। एशियन गेम्स में होने वाले सभी ईवेंट्स के लाइव अपडेट्स आप अमर उजाला की वेबसाइट पर देख सकते हैं।- भारतीय रोअर्स संजुक्ता डुंग और हरप्रीत कौर ने महिलाओं के पेयर फाइनल्स में गोल्ड मेडल जीता। भारत के अब कुल 16 पदक हो गए हैं। इसमें 5 गोल्ड, तीन सिल्वर और 8 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।- सयाली राजेंद्र शेलके और पूजा मेडल की दौड़ से बाहर हुईं। रोइंग में महिलाओं की डबल स्कल्स स्पर्धा में यह जोड़ी अंतिम स्थान पर रही।- श्रीहरि नटराज अपनी हीट में तीसरे स्थान पर रहते हुए पुरुषों की 200 मीटर बेकस्ट्रोक के फाइनल के लिए क्वालिफाई करने में कामयाब रहे। उन्होंने 2:02.97 के समय में अपनी हीट पूरी की।- भारतीय टीम रोइंग में एक और मेडल चूकी। दत्तु भोकनल के बाद ओम प्रकाश और स्वर्ण सिंह की जोड़ी पुरुषों की डबल स्कल्स फाइनल में 6:50.91 का समय निकालकर चौथे स्थान पर रहे।- भारतीय तैराक विर्धवाल खाड़े ने पुरुषों की 50 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा के फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। वहीं चंपा मोर्या ने कैनाए सिंगल महिला फाइनल में जगह बना ली है। चंपा सेमीफाइनल में 176.14 के स्कोर के साथ सातवें स्थान पर रहीं।- भारत के स्टार रोअर दत्तु भोकनल मेडल की दौड़ बाहर हो गए हैं। पुरुषों की एकल स्कल्स फाइनल में दत्तु ने 8:28.56 के समय के साथ रेस पूरी की, लेकिन वह अंतिम स्थान पर रहे। जानकारी मिली है कि दत्तु पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे, जिसका असर उनके प्रदर्शन पर भी पड़ा।

- भारत के एरॉन एगनल डिसूजा पुरुषों की 100 मीटर फ्रीस्टाइल हीट में 51.50 सेकंड्स के समय के साथ पहले स्थान पर रहे।

रोइंग का कार्यक्रम इस प्रकार है:

रोइंग (सुबह 7.30 से)

पुरूष सिंगल स्कल फाइनल: दत्तू बबन भोकानल 

पुरूष डबल स्कल फाइनल: ओम प्रकाश स्वर्ण सिंह 

महिला पेयर फाइनल: संयुक्ता डुंग-हरप्रीत कौर 

महिला डबल स्कल फाइनल: पूजा-सयाली शेकले 

पुरूष पेयर फाइनल: मलकीत सिंह-गुरिंदर सिंह 

पुरूष लाइटवेट फोर फाइनल

- भारत की दीक्षा डागर महिला व्यक्तिगत गोल्फ स्पर्धा में हिस्सा ले रही हैं और वह अभी शीर्ष पर हैं। इसके साथ ही सिफत सागू और ऋधिमा दिलावरी भी हिस्सा ले रही हैं जो अभी आठवें स्थार पर हैं।

- भारतीय तैराक विर्धवाल खाड़े ने पुरुषों की 50 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा के फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। उन्होंने 24.09 सेकंड्स में लैप पूरा किया।