नई दिल्ली । विश्व विख्यात वाहन ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स ने हाल ही में अपनी आने वाली एसयूवी भारत के बाजार में पेश की। यह 5 सीटर एसयूवी इंडिया में कंपनी का पहला उत्पाद है। इस जून में भारत में लॉन्च किया जाएगा। जून के पहले हफ्ते में इस कार बुकिंग शुरू हो जाएगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस कार का 7 सीटर मॉडल भी भारतीय बाजार में उतारेगी। इस एसयूवी के 7 सीटर मॉडल को भारत में अगले साल सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।
कंपनी इस कार में सीट्स की थर्ड रो इंट्रड्यूस करेगी। यह कार लार्ज डाइमेंशंस के साथ आती है जिससे इसमें आसानी से थर्ड रो जोड़ी जा सकती है। कार को हाल ही में पेश किया गया था। यह कार अपने सेग्मेंट में लार्जेस्ट बूट स्पेस के साथ आती है। कार का बूट स्पेस 587 लीटर है। यानी सीट्स की तीसरी रो इस कार में आसानी से एड की जा सकती है। तीसरी रो जोड़ने के लिए इस कार में ज्यादा बदलाव करने की जरूरत नहीं होगी। कार का 7 सीटर वेरियंट बजोन 530 एसयूवी पर आधारित होगा जो चाइनीज मार्केट में पहले से उपलब्ध है। एमजी मोटर्स इंडिया के एमडी और सीईओ ने कहा, 'इसके डाइमेंशंस के चलते तकनीकी रूप से हम इसे 7 या 8 सीटर नहीं कह सकते, पर हेक्टर में सीट्स की तीसरे रो जोड़ी जाएगी। उसी समय बीएस6 एमिशन नॉर्म्स प्रभावी होंगे।' 
कंपनी ने कल ही भारत में अपनी पहली कार पेश की है। इस कार के डाइमेंशंस की बात करें तो इसकी लंबाई 4,655एमएम, चौड़ाई 1,835एमएम और हाइट 1,760एमएम है। इस कार की वीइल बेस 2,750एमएम है। कार का ग्राउंड क्लियरेंस 192एमएम है। कंपनी के 7 सीटर वेरियंट की कीमत रेग्युलर वेरियंट से थोड़ी ज्यादा हो सकती है। माना जा रहा है कि 7 सीटर एसयूवी की कीमत करीब 25 लाख रुपये के आस पास होगी। लॉन्च होने के बाद भारत में इस कार की टक्कर टाटा कैसिनी (हैरियर का 7 सीटर वेरियंट), टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और स्कोडा कोडिएक से होगी।