जबलपुर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के पूर्व संगठन मंत्री उपेन्द्र धाकड़ के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है। वर्तमान में उपेन्द्र विदिशा के जिला महामंत्री हैं। गौरतबल है कि बीती रात उपेन्द्र धाकड़ पर मामला दर्ज करने को लेकर अखिल भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने जमकर हंगामा किया था। जिसके बाद सोमवार को एबीवीपी के पूर्व नेता पर धारा ३७६ (२) एन, ५०६ का मामला दर्ज किया गया है। यह मामला योगा शिक्षिका की शिकायत पर दर्ज किया गया है।
पुलिस को दी शिकायत में योगा शिक्षिका ने बताया है कि पिछले सात साल से शादी करने का झांसा देकर धाकड़ उसका रेप करता रहा। हमारे संबंध के बारे में विदिशा एमएलए और अन्य भाजपा नेताओं को भी जानकारी थी। युवती ने बताया कि उपेन्द्र ने उससे विधानसभा चुनाव के बाद २०१९ में शादी करने की बात कही थी, तभी अचानक पता चला कि वह १९ फरवरी को किसी और लडक़ी के साथ शादी करने जा रहा है। पता चलने पर लड़की के परिजनों को हमारे रिलेशनशिप के बारे में बताया तो शादी टूट गई। अब युवती की शिकायत पर पुलिस ने जान से मारने की धमकी देने और दुष्कर्म का मामला दर्ज किया है।
एनएसयूआई और एवीबीपी के बीच टकराव .........
बीती रात एनएसयूआई और एवीबीवी के बीच जमकर बवाल हुआ। एबीवीपी के पूर्व प्रदेश संगठन मंत्री के खिलाफ योग टीचर द्वारा लगाए गए यौन शोषण के आरोपों को लेकर दोनों संगठनों के टकराव हो गया। रात डेढ़ बजे एनएसयूआई के कार्यकर्ता गुलौआ चौक स्थित एबीवीपी के कार्यालय का घेराव करने पहुंचे। विवाद के बाद दोनों तरफ से पथराव और बमबाजी हुई। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज भी किया।
जानकारी के अनुसार एनएसयूआई कार्यकर्ता रात करीब एक बजे गुलौआ चौक स्थित एबीवीपी कार्यालय घेरने के लिए पहुंचे थे। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का आरोप था कि एबीवीपी के कार्यालय में अनैतिक कार्य हो रहे हैं। घेराव की जानकारी लगते ही एबीवीपी कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए। दोनों संगठन आमने-सामने आ गए, कुछ देर बाद बड़े विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। दोनों पक्षों की ओर से पत्थर चलने लगे। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस अधीक्षक अमित सिंह मौके पर दल-बल के साथ पहुंच गए। स्थिति को नियंत्रण करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज व आंसू गैस के गोले भी दागने पड़। काफी देर के बाद पुलिस अधीक्षक की समझाईश के बाद मामला शांत हुआ।
ये लोग हुए घायल .........
संजीवनी नगर टीआई भूमेश्वरी चौहान ने बताया कि एनएसयूआई के विजय रजक, सचिन, अमित सोनकर इमरान, यशू नीखरा सहित कई लोग एबीवीपी कार्यालय का घेराव करने पहुंचे थ। एनएसयूआई की तरफ से यशु नीखरा व रघु तिवारी को चोटे आई हैं। वहीं एबीवीपी का शुभम कोरी घायल हुआ है। दोनों पक्षों की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है।