बिलासपुर । कल रात यदुनंदन नगर के मुक्तिधाम के समीप स्थित सूर्या विहार कालोनी में एक सूने मकान का ताला तोडक़र अज्ञात चोर सोने-चांदी के जेवरात और नकद ५ हजार चोरी कर फरार हो गए। चोरी गए जेवरात की कीमत ३ लाख के लगभग है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में लगी हुई है। जानकारी के अनुसार यदुनंदन नगर स्थित मुक्तिधाम के समीप बने सूर्या विहार कालोनी में रहने वाले प्रार्थी अभिताभ पाण्डेय जो ३ जून को घर में ताला लगाकर ससुराल रायगढ़ गए हुए थे। कल रात चोरों ने घर का ताला तोड़ा और आलमारी का ताला तोडक़र उसमें रखे सोने-चांदी के जेवर ५ हजार नकदी चोरी कर फरार हो गए। आज सुबह पड़ोस के लोगों ने देखा कि श्री पाण्डेय के घर का ताला टूटा हुआ है इसकी सूचना उन्होंने घर मालिक को दी। श्री पाण्डेय भागते हुए घर पहुंचे और उन्होंने देखा कि घर के अंदर सारा सामान बिखरा पड़ा था। आलमारी खुली हुई थी उसमें रखे सोने-चांदी के जेवर और नकदी गायब थे। यह देखकर घर मालिक के होश उड़ गए। चोरी की जानकारी मिलते ही सिरगिट्टी पुलिस घटनास्थल पहुंची। सिरगिट्टी पुलिस मामला दर्ज कर विवेचना में लगी हुई है।
गश्त होती न निगरानी
शहर और आसपास के क्षेत्रों में आए दिन चोरी की घटनाओं में वृद्धि हो रही है। चोर गिरोह घूम-घूमकर चोरी की वारदात को अंजाम देते आ रहे हैं और जिले की भारी भरकम पुलिस की टीम चोर गिरोह को पकड?े में पूरी तरह नाकाम हो रही है। पुलिस की रात्रि गश्त भी नहीं होती रात्रि गश्त की निगरानी के लिए शहर में बैठे पुलिस के बड़े अधिकारियों ने भी भ्रमण छोड़ दिया है। थाना प्रभारी जिसका फायदा थानेदार और जवान और अधिकारी उठा रहे हैं।
सीसी टीवी कैमरे में कैद नहीं होते आरोपी
यदुनंदन नगर और आसपास में बनी कालोनियों में लगातार एक के बाद एक चोरी की घटना हो रही है। पुलिस ने कालोनी के अंदर नागरिकों की मदद से सीसी कैमरा भी लगवाया है लेकिन आरोपी आज तक कैमरा की जद में नहीं आए हैं।
तिफरा क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे हैं अपराध
तिफरा क्षेत्र में लगातार अवैध शराब बिक्री के अलावा अपराधिक घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है। तिफरा बाजार चौक में रोज शाम से लेकर देर रात तक शराबियों का जमावाड़ा रहता है। अपराधियों को लगाम लगाने के लिए सिरगिट्टी पुलिस की टीम कोई काम नहीं कर रही है। सप्ताह में एक बार इस क्षेत्र पुलिस की पेट्रोलिंग हो रही है, जिसका फायदा चोर गिरोह एवं अपराधी उठा रहे हैं।