जबलपुर । मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के नार्थ ब्लॉक में उस वक्त अफरा तफरी का माहौल मच गया, जब लोगों ने बिल्डिंग से धुंआ निकलता देखा। कुछ ही देर में धुंए ने आग का रूप धारण कर लिया। देखते ही देखते आग की तेज लपटें बिल्डिंग से निकलने लगीं। आग का विकराल रूप देख लोग दहशत में आ गए। इसके बाद तत्काल फायर ब्रिगेड अमले को सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे दमकल आमले ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू किया।
फायर अधीक्षक कुशाग्र ठाकुर ने बताया कि शाम ५.५५ बजे हाईकोर्ट के नॉर्थ ब्लॉक से धुंआ निकलने लगा। लोग कुछ समझ पाते इसके पहले ही धुंए ने आग का रूप ले लिया। कुछ ही देर में आग की लपटें धू-धू कर बिल्डिंग से निकलने लगीं। आग पहली मंजिल तक पहुंच गई। आग की लपटें देख मौके पर भीड़ लग गई। जिसके बाद लोगों ने दमकल अमले को सूचना दी। करीब ६.१५ बजे पहुंची दमकल अमले की टीम ने आग बुझाना शुरू किया। 
मौके पर पहुंचे एसपी ..........
हाईकोर्ट में आग लगने की सूचना पर तत्काल पुलिस अधीक्षक अमित सिंह दल बल सहित मौके पर पहुंच गए। पुलिस बल ने भी आग बुझाने की कवायद की। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। अंदेशा जाहिर किया जा रहा है कि शार्ट सर्किट के आग लगी थी। आग लगने से पुराना फर्नीचर और दस्तावेज खाक हो गए हैं। अभी यह नहीं पता चल पाया कि इस घटना से किस तरह के दस्तावेज नष्ट हुए हैं।
यहां लगी आग ..........
नॉर्थ ब्लॉक के गेट नम्बर ४ के पास मौजूद ग्राउंड फ्लोर के कोर्ट रूम नम्बर १८ में आग लगी। देखते ही देखते यह आग पहली मंजिल तक पहुंच गई। आग की लपटें देख लोग दहशत में आ गए। जिस कमरे में आग लगी थी, वहां पुराना फर्नीचर रखा गया था। जिससे आग ने विकराल रूप ले लिया। आग लगने के दौरान कमरे में लगा एसी भी ब्लास्ट हो गया। जिससे आग और भड़क गई। 
टल गया बड़ा हादसा ..........
चूंकि कोर्ट का समय समाप्त हो चुका था। इस कारण यहां भीड़ नहीं थी, परंतु आग लगने से दहशत की स्थिति निर्मित हो गई। यहां वहां मौजूद लोग आग देखने पहुंच गए, जिससे भीड़ लग गई। आग बुझाने के लिए नगर निगम के ५, छावनी परिषद के २ और गन वैâरिज पैâक्ट्री का एक वाहन मौके पर पहुंच गया। १२ से १५ ट्रिप पानी की मदद से करीब ४५ मिनिट की कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू किया गया।