जयपुर: राजस्थान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी का मंगलवार की शाम को निधन हो गया. बताया जा रहा था कि वह पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे. खबरों के मुताबिक उन्हें फेफड़ों में इंफेक्शन की शिकायत सामने आ रही थी. वह कई दिनों से बीमार चल रहे था. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक उनकी तबीयत जब ज्यादा बिगड़ी तो उन्हें मालवीय नगर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. जिसके बाद उन्हें एम्स भर्ती कराया गया. वह पिछले तीन दिन से एम्स में भर्ती थे.  

बाते दें कि राजस्थान में मदनलाल सैनी की गिनती पार्टी में निचले स्तर से प्रदेश अध्यक्ष के पद तक पहुंचने वाले एक स्वच्छ और जुझारू राजनेता के तौर पर होती थी. राजनीति से जुड़े लोगों का कहना है मदनलाल सैनी को कि पार्टी के प्रति निष्ठा, सादगी, जमीनी पकड़ की वजह से जाना जाता था. फार्च्यूनर, सफारी और लावलश्कर के साथ चलने वाले फोकस वाले नेताओं के दौर में मदनलाल सैनी वो नेता थे जो राजस्थान रोडवेज की बस से चला करते थे. 

मदनलाल सैनी वो नेता थे जो चौमू सर्कल से पैदल प्रदेश कार्यालय पहुंचा करते थे. मदनलाल सैनी मूलत: सीकर जिले की मालियों की ढाणी के रहने वाले थे. सैनी ने साल 1990 में अपना पहला चुनाव उदयपुरवाटी विधानसभा क्षेत्र से लड़ा था और विजयी रहे थे. उसके बाद वह 1991 में एक साल भाजपा के झुंझुनूं जिलाध्यक्ष रहे. बाद में ओमप्रकाश माथुर के अध्यक्ष काल में प्रदेश महामंत्री रहे. बेहद साधारण जीवन शैली अपनाने वाले सैनी के बारे में यह सभी जानते थे कि वह हाल तक भी बस में सफर करते थे.