शिर्डी : महाराष्ट्र के शिर्डी साई बाबा मंदिर के द्वारकामाई मंदिर में साई बाबा की प्रतिमा (आकृति) दिखाई दी है. ये घटना गुरूवार रात की है, जब बाबा की शयन आरती के बाद बाबा की प्रतिमा भक्तों की दिखाई दी. ये आरती रात को 11.30 मिनट पर होती है. इस आरती के बाद ही बाबा का मंदिर कुछ समय के लिए बंद किया जाता है. उस वक्त मंदिर में मौजूद बाबा के भक्तों ने साई के चेहरे की धुंधली तस्वीर दीवार पर देखने दावा किया. थोड़ी ही देर में सोशल मीडिया के जरिए इस खबर के फैलने पर बाबा के भक्तों का मंदिर में बड़ी संख्या में जमावड़ा हो गया.

इससे पहले भी दो बार बाबा के भक्तों को उनकी धुंधली तस्वीर दिखाई दे चुकी है. दिल्ली से आई बाबा की एक भक्त को तस्वीर दिखाई दी. उनका कहना है कि ये दूसरी बार है जब उन्हें बाबा के दर्शन हुए.


द्वारकामाई मंदिर यानि वो मस्जिद जहां साईबाबा 60 साल तक रहे थे. ये ठीक साई बाबा मंदिर के बगल में है. तस्वीर उस स्थान पर दिखाई दी जहां पर बाबा बैठा करते थे.

शिर्ड़ी का साई बाबा मंदिर देश का दूसरा सबसे बड़ा मंदिर है. यहां पर हर साल करोड़ों भक्त बाबा के दर्शन के लिए आते हैं. बाबा के मंदिर का हर साल का टर्नओवर 400 करोड़ रुपए है. ये मंदिर दक्षिण के तिरुपति बालाजी मंदिर के बाद देश का दूसरा मंदिर है, जहां सबसे ज्यादा पैसे चढ़ावें के रूप में आते हैं.

हिंदू कैलेडर के अनुसार आज अषाढ़ी एकादशी है.  ऐसे में बड़ी संख्या में बाबा के भक्त उनके दर्शन के लिए मंदिर पहुंचे हैं और दिन मे संख्या बढ़ती ही जाएगी.