सैन फ्रांसिस्को : फोटो-मैसेजिंग एप इंस्टाग्राम (Instagram) के यूजर्स एप पर काफी भड़क गए. यूजर्स को एप को यूज करने में फिर से रुकावट का सामना करना पड़ रहा है. इंस्टाग्राम के फिर से डाउन रहने के चलते दुनिया भर से यूजर्स अब फेसबुक के मालिकाना हकवाले इंस्टाग्राम को इस्तेमाल करने से कतरा रहे हैं. एक दिन पहले एप की रुकावट की समीक्षा और उसकी निगरानी करने वाली वेबसाइट डाउनडिटेक्टर की रिपोर्ट के मुताबिक, कल सुबह 10 बजे से इंस्टाग्राम में परेशानी आ रही है और अमेरिका, ब्रिटेन और यूरोप में इसके यूजर्स इस रुकावट के चलते काफी परेशान हैं.

ट्विटर के जरिये नाराजगी जता रहे यूजर्स
इस तरह एप में बार-बार रुकावट आने के चलते यूजर्स ट्विटर के माध्यम से इस पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने ट्वीट किया, 'अब और कितनी बार आप ऐसा करने वाले हैं? मुझे लगता है कि हमें इसका इस्तेमाल बंद कर देना चाहिए. हैशटैग इंस्टाग्राम डाउन.'

इंस्टाग्राम डाउन ट्रेंड कर रहा
इसी तरह एक अन्य यूजर ने लिखा, 'इंस्टाग्राम काम नहीं कर रहा है और इस वक्त मुझे इस पर कोई हैरानी भी नहीं हो रही है. हैशटैग इंस्टाग्राम डाउन.' ट्विटर पर अभी हैशटैग इंस्टाग्राम डाउन काफी ट्रेंड कर रहा है. लोग ट्वीट करते वक्त इस पर इंस्टाग्राम के आधिकारिक हैंडल को भी टैग करना नहीं भूल रहे हैं.


हालांकि इंस्टाग्राम ने इसके होने के कारणों पर अभी तक कोई बात नहीं की है. दुनियाभर से 238 करोड़ से अधिक लोग फेसबुक और उससे संबंधित एप से जुड़े हुए हैं, जिनमें व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम भी शामिल है. पिछले चार महीनों में इन एप्स के यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है, जिनमें से इंस्टाग्राम के यूजर्स को सबसे अधिक परेशानी हुई है.