भोपाल मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल मे शुक्रवार सुबह को गणेश विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया । यहां खटला पुरा घाट पर दो नाव पलटने से 13 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि नाव में कुल 19 लोग सवार थे, जो अचानक बैलेंस बिगड़ने से तालाब में डूब गए हैं, जिनमें 13 लोगों के शवों को निकाल लिया गया है।वहीं 6 रेस्क्यू कर बचाया गया। मौके पर मौजूद पुलिस ने सभी के शवों को पीएम के लिए हमीदिया भेज दिया है। वही घटना के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। इधर, सरकार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए और  घायलों को 50-50 हजार रुपए की मुआवजे की घोषणा की है।

दरअसल, शुक्रवार को गणेश विसर्जन के लिए सभी भक्त खटलापुरा घाट पर पहुंचे थे। जहां विसर्जन के दौरान ये बड़ा हादसा हो गया है। यहां अल सुबह गणेश विसर्जन के दौरान खटला पुरा घाट पर दो नाव पलटने से 13 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दो नाव पर कुल 19 लोग सवार होकर गणेश विसर्जन करने पहुंचे थे। इसी दौरान वहां नाव पलट गई और सभी तालाब में डूब गए। घटना के बाद चले रेस्क्यू में 6 लोगों को बचा लिया गया।

बताया जा रहा है कि सभी लोग पिपलानी क्षेत्र के रहने वाले बताए जा रहे हैं। मूर्ति बड़ी होने की वजह से नाव का बैलेंस बिगड़ गया और वह डूब गई। वही सरकार ने घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। फिलहाल घटनास्थल पर पुलिस नगर निगम में गोताखोरों की टीम मौजूद है। इसके साथ ही कमिश्नर, IG, कलेक्टर, DIG भी मौके पर पहुंच गए हैं।

सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल के खटला पुरा घाट पर गणेश विसर्जन के दौरान हुए नाव हादसे को बेहद दुखद बताते हुए इस दुखद घटना की मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा है कि दुःख की इस घड़ी में सरकार हर पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है।उनकी हर संभव मदद की जायेगी।प्रत्येक मृतक के परिजजो को सरकार की तरफ़ से 4-4 लाख मुआवजा देने के उन्होंने निर्देश जारी किये। उन्होंने कहा कि इस घटना में जाँच में जिसकी भी लापरवाही सामने आयेगी , उसे बख़्शा नहीं जायेगा।

शिवराज सिंह ने जताया दुख

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, इस भीषण दुर्घटना में हताहत हुए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति देने और परिजनों को इस गहन दुःख को सहने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। भोपाल के छोटे तालाब के खटलापुरा में गणेश विसर्जन के दौरान नाव टूटने के कारण हुआ हादसा हृदय विदारक है।इस भीषण दुर्घटना में हताहत हुए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ और ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति देने व परिजनों को इस गहन दुःख को सहने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूँ।