झारखंड उच्च न्यायालय चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज सुनवाई करेगा। यह मामला दुमका कोषागार से गबन का है।
न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह की पीठ लालू की जमानत याचिका पर आठ नवंबर को सुनवाई करेगी। गौरतलब है कि 25 अक्तूबर को पीठ से इस मामले पर जल्द सुनवाई का आग्रह किया गया था, जिसके बाद अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए आठ नवंबर की तिथि निर्धारित की थी।

गुरुवार को इस मामले में सीबीआई की ओर से प्रति शपथ पत्र दायर किया गया। लालू चारा घोटाले के विभिन्न मामलों में सजायाफ्ता हैं। वह फिलहाल रिम्स अस्पताल में इलाजरत हैं। एक मामले में उनका ट्रायल चल रहा है। हालांकि आरसी 20 चाईबासा और आरसी 64 (ए) देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले में उन्हें जमानत मिल चुकी है। इसी आधार पर उन्हें दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में दायर जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद राहत मिलने की उम्मीद है।

बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव रांची पहुंच चुके हैं। वे गुरुवार को ही दिल्ली से सीधे रांची पहुंच गये हैं। उनकी भी नजर झारखंड हाईकोर्ट की सुनवाई पर लगी हुई है।