रायपुर  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को बालोद जिले के डौण्डी विकासखंड के ग्राम सिंघोला में आयोजित पंच एवं सरपंच कृषक सम्मेलन एवं आभार कार्यक्रम में 101 करोड़ 54 लाख रुपए लागत के 169 विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इनमें 86.75 करोड़ रुपए लागत से बनने वाले 114 विभिन्न निर्माण कार्यों का शिलान्यास और 14.79 करोड़ रुपए लागत के 55 विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण शामिल हैं.

इस अवसर पर भूपेश बघेल ने शासन के विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत हितग्राहियों को सामग्री और सहायता राशि के चेक वितरित किए. गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे और महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया सहित अनेक जनप्रतिनिधि उपस्थित थे.

मुख्यमंत्री बघेल जिन कार्यों का लोकार्पण किया, इनमें प्रमुख रुप से एक करोड़ 78 लाख की लागत के बालोद में निर्मित पोस्ट मैट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावास भवन, एक करोड़ 79 लाख रुपए की लागत से अर्जुन्दा में पोस्ट मैट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावास भवन, एक करोड़ 77 लाख रुपए की लागत सेे बालोद के लाईवलीहुड काॅलेज में 50 सीटर कन्या छात्रावास और एक करोड़ 21 लाख रुपए लागत के गुरूर विकासखण्ड के कोचवाही में उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भवन सहित अनेक निर्माण कार्य शामिल हैं.

मुख्यमंत्री बघेल जिन कार्यों का शिलान्यास किया, इनमें प्रमुख रूप से 23 करोड़ 15 लाख रुपए लागत के गुण्डरदेही बायपास मार्ग (खल्लारी से मुड़ियापार), 11 करोड़ 17 लाख रुपए लागत के खप्परवाड़ा, सिरसिदा, मतवारी सड़क एवं पुल-पुलिया, 2 करोड़ 34 लाख रुपए लागत से कंवर-गंगोरीपार-भोथली बासीन मार्ग पर स्थित चोरहा नाला (बासीन नाला) पर पुल और एक करोड़ 91 लाख रुपए की लागत से बालोद में पोस्ट मैट्रिक अनुसूचित जाति कन्या छात्रावास भवन सहित विभिन्न कार्य शामिल हैं.