जिंदगी में अगर परेशानियों पर परेशानियों आ रही है तो सबको ऐसे लगता यही घर में कही वास्तुदोष तो नहीं। लेकिन कई बार होता है वास्तुदोष मकान में या सही भूमि या दिशा के चलते नहीं बल्कि घर में पड़ी बेकार की इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओ के चलते उतपन्न होता है।
ऐसे में कोशिश करे की खराब पड़ी इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओ को तुरंत हटा दे अन्यथा इससे घर में कई मुश्किलें आ सकती है आज हम आपको बताते है की घर में इलेक्ट्रॉनिक समान की वजह से किस तरह से परेशानिया आ सकती है।
1 अगर आपके घर में इलेक्ट्रॉनिक तार इधर -उधर उलझे हुए पड़े हो तो उन्हें तुरंत ही सुलझा दे हो सके तो तारो को अलग -अलग रख दे अन्यथा ये जीवन में तमाम उलझने पैदा कर सकता है।
2 कई बार घर में टूटे हुए चार्जर ,बैटरी और ऐसी कुछ वस्तुए होती है जिन्हे फेंकने के बजाय घर के किसी कोने में रख दिया जाता है अगर आप भी ऐसा कर रहे है तो सम्भल जाए ये आपके घर में नेगेटिव एनर्जी को बढ़ा रही है।
3 अगर पके घर में कोई बेकार इलेक्ट्रॉनिक समाना पड़ा है तो इन्हे रखने से बचे इन्हे तुरंत किसी को दान कर दे और कोशिश करे की बेकार पड़ी इलेक्ट्रॉनिक चीजों को इकट्ठा न होने दे इससे नेगेटिव एनर्जी घर में आती है।
4 इलेक्ट्रॉनिक गेजेट्स को सही तरिके से सही जगह पर रखे बेहतरीन ढंग से रखे गए इलेक्ट्रॉनिक गेजेट्स वास्तुदोष लेकर आते है इससे व्यक्ति के जीवन में एक के बाद परेशानिया लगी ही रहती है।