वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। विराट ने कहा कि अगर वे टॉस जीतते तो पहले बल्लेबाजी ही करते। टीम इंडिया आज वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की वन-डे सीरीज में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में विराट सेना को सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की कमी खलेगी।

विराट की अगुआई में भारतीय टीम की नजरें कैरेबियाई टीम के खिलाफ लगातार 10वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने पर टिकी होंगी। पिछले 24 घंटे से यहां बारिश हो रही थी जिससे सभी की निगाहें मौसम पर टिकी थीं, लेकिन फिलहाल मौसम साफ है और धूप खिली हुई है।

वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, टीम इंडिया करेगी पहले बल्लेबाजी

मुंबई में सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और लोकेश राहुल के अलावा कप्तान विराट कोहली की शानदार पारियों से टी-20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम लय में है। धवन की गैरमौजूदगी में पारी का आगाज करने की जिम्मेदारी रोहित के साथ राहुल को सौंपी जा सकती है।

सभी की नजरें ऋषभ पंत पर

सभी की नजरें विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर भी टिकी होंगी जो पिछले कुछ समय से बल्ले और ग्लव्स के साथ प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। पहले वन-डे के जरिए उन्हें एक बार फिर कोहली और टीम प्रबंधन के भरोसे पर खरा उतरने का मौका मिलेगा।

अन्य बल्लेबाज श्रेयस अय्यर मौकों का फायदा उठाने में सफल रहे हैं और उम्मीद है कि उन्हें चौथे नंबर पर बरकरार रखा जाएगा। यह स्थान पिछले कुछ समय से चर्चा का केंद्र रहा है। अंबाती रायडू और विजय शंकर सहित कई खिलाड़ियों को इस स्थान पर आजमाया गया जिसके बाद अय्यर इस क्रम पर अपनी जगह पक्की करने की कोशिश में जुटे हैं।