कहते हैं रंग किसी का भी भविष्य बना भी सकते हैं और बिगाड़ भी सकते हैं। ऐसे में आज हम बताने जा रहे हैं आपको काले रंग के बारे में जो किन राशियों को पहनना चाहिए। आप सभी को बता दें कि काला रंग कुछ राशियों के लिए बहुत अच्छा होता है। ऐसे में उन राशियों को अधिक से अधिक काल रंग पहनना चाहिए। आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में।

1. मिथुन राशि

 
आप सभी को बता दें कि मिथुन राशि के जातकों के स्वामी ग्रह बुद्ध होते है और इस राशि का पसंदीदा रंग ज्यादातर काला ही होता है ऐसे में यदि मिथुन राशि के जातक है और आप काले रंग के वस्त्र धारण करते है तो आपके ऊपर से हर तरह इह नकारात्मक शक्तियाँ दूर हो जाती है और अपने जीवन में काफी सफलता प्राप्त करते है। कहा जाता है मिथुन राशि के लोगों को काला रंग पहनना सबसे शुभ माना जाता है।

 

2. कन्या राशि


कहते हैं कन्या राशि के स्वामी बुद्ध ग्रह होते है और इस राशि के जातकों के लिए काला रंग पहनना बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसे में कन्या राशि के लोगों को काला रंग काफी ज्यादा पहनना चाहिए क्यूंकि यह उनके लिए ख़ास होता है। इस राशि के जातकों के लिए काला रंग पहनना बहुत ही भाग्यशाली साबित होता है और इस रंग के राशि को काले रंग के कपड़े पहनना बहुत ही शुभ होता है और इनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत हो जाती है।

 

3. मकर राशि

 आप सभी को बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि के लिए काला रंग का कपडा पहनना बहुत शुभ होता है साथ ही इनके ऊपर सूर्यदेव की असीम कृपा रहती है और इनका करियर बहुत अच्छा रहता है। इसी के साथ अगर इस राशि के लोग काले रंग के वस्त्र अवश्य धारण करते हैं तो यह अपने जीवन में बुलंदियों को छू लेते हैं।