बीजापुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) जिले में सुरक्षा बल के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ (Enconter) हुई है. जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है. मौके से जवानों ने 3 देशी हथियार भी बरामद कर लिया है. कोबरा बटालियन, सीआरपीएफ और जिला बल के जवानों के साथ नक्सलियों (Naxalite) का एनकाउंटर हुआ है. फिलहाल, मुठभेड़ में मारे गए नक्सली के शव को जवानों ने बरामद कर लिया है. मुठभेड़ के बाद जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे हैं. बासागुड़ा थाना क्षेत्र की ये पूरी घटना है. एसपी दिव्यांग पटेल ने मुठभेड़ की पुष्टी की है.

सर्चिंग पर निकले जवानों के साथ मुठभेड़

मालूम हो कि सूबे में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का नक्सलियों ने बहिष्कार किया है. इस वजह से अलग-अलग इलाकों में वारदातों को अंजाम देकर दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. नक्सली वारदात को देखते हुए जवानों ने भी अपना मूवमेंट तेज कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, रविवार देर शाम कोबरा, सीआरपीएफ और जिला बल के जवान सर्चिंग के लिए निकले थे. सोमवार को सर्चिंग के दौरान बासागुड़ा थाना क्षेत्र के टेकलुगुडम के जंगलों में पहले से घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरु कर दी.
 जवाबी कार्रवाई करते हुए नक्सलियों ने भी मोर्चा संभाला. जवानों के मुताबिक मुठभेड़ में एक नक्सली मार गिराया गया है. मुठभेड़ के बाद जवानों ने इलाके की सर्चिंग की. मौके से जवानों को तीन देशी हथियार मिले हैं. सुरक्षा के मद्देनजर इलाके की सर्चिंग तेज कर दी गई है. फिलहाल मारे गए नक्सली की पहचना नहीं हो पाई है. जवान नक्सली के शव को कैंप में लाने की तैयारी कर रहे हैं. शिनाख्त के बाद ही मारे गए नक्सली के बारे में और जानकारी मिल पाएगी.