हेम्लिटन । भारतीय टीम टी20 क्रिकेट सीरीज के तीसरे मैच में बुधवार को मेजबान न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार यहां सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। भारतीय टीम पांच मैचों की सीरीज में पहले ही 2-0 से आगे है। पहले दोनो मैचों में जिस प्रकार भारतीय टीम खेल के हर विभाग में मेजबानों पर हावी रही उससे भारतीय टीम इस मैच में भी जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। अगर भारतीय टीम यह मैच जीतती है तो उसे पहली बार न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज में जीत मिलेगी। इससे पहले भारतीय टीम यहां टी20 सीरीज नहीं जीती है। भारतीय टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों का अब तक का प्रदर्शन अच्छा रहा है। 
जहां पहले मैच में जीत का श्रेय बल्लेबाजों को दिया जा सकता है वहीं दूसरे मैच में गेंदबाजों ने जीत दिलाई। पहले मैच में भारत ने 204 रन का लक्ष्य महज 19 ओवर में जीत लिया था जबकि, दूसरे मैच में भारतीय गेंदबाजों ने मेजबाजों को केवल 132 के स्कोर पर ही समेट दिया था। 
वहीं आंकड़ों पर गौर करें तो भारतीय टीम का इससे पहले न्यूजीलैंड दौरे पर रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। इस सीरीज से पहले दोनो टीमें के बीच 11 टी20 मैच खेले गए थे। इनमें से आठ मैच न्यूजीलैंड ने जीते थे जबकि भारतीय टीम को केवल तीन तीन मैचों में ही जीत मिली थी। 
वहीं इस बार हालात अलग हैं और भारतीय टीम मेजबानों पर हावी है। भारतीय टीम सीरीज के पहले दोनो मैच जीतकर 2-0 से आगे हो गयी है। 
वहीं दूसरी ओर मेजबान न्यूजीलैंड की टीम के लिए यह मैच बेहद अहम है। मैच में मिली हार के साथ मेजबान कीवी सीरीज हार जाएंगे। 


दोनों टीमें इस प्रकार हैं: 
भारतीय टी20 टीम: विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्‍मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और कुलदीप यादव।
न्यूजीलैंड टी20 टीम: केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, रॉस टेलर, टिम सीफर्ट, मिचेल सैंटनर, डेरिल मिचेल, ब्लेयर टिकर, स्कॉट कुगलेजन, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और हैमिश बेनेट।