नई दिल्ली । कोरोना वायरस से लड़ाई के बीच अमेरिका द्वारा मांगी गई दवाओं के निर्यात को मंजूरी दिए जाने के बाद डोनाल्ड ट्रम्प ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ की और कहा कि इससे मानवता को मदद मिलेगी। ट्रम्प के इस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्ति करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने भी उनकी बातों से पूरी तरह सहमति जताई। मोदी ने कहा कि चुनौतीपूर्ण समय में ही दोस्त करीब आते हैं। मानवता के खिलाफ लड़ाई में भारत हरसंभव मदद करेगा।

नरेन्द्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति के धन्यवाद ज्ञापन पर आभार जताते हुए गुरुवार को ट्वीट कर कहा, ‘मैं आपसे पूरी तरह से सहमत हूं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प। गंभीर स्थितियों में ही दोस्त करीब आते हैं। भारत-अमेरिका की साझेदारी पहले से ज्यादा मज़बूत है। भारत कोविड‑19 के खिलाफ मानवता की लड़ाई में मदद करने के लिए हरसंभव प्रयास करेगा। हम इसे एक साथ जीतेंगे।’

दरअसल भारत की तरफ से कोरोना के इलाज में कारगर माने जा रहे मलेरिया की दवाई हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात को मंजूरी दिए जाने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि वह इसे कभी नहीं भुला पाएंगे। उन्होंने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा भेजने के लिए भारत और भारत के लोगों के प्रति धन्यवाद जताते हुए कहा था कि ऐसे गंभीर समय ही दोस्तों के बीच करीबी सहयोग की जरूरत होती है। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा था कि उनके मजबूत नेतृत्व से न सिर्फ भारत को बल्कि कोरोना की चुनौती से लड़ रही पूरी मानवता को मदद मिलेगी।