एलन मस्क पर गंभीर आरोप, डॉगकॉइन की कीमत 36000% बढ़ाकर क्रैश कराया

 नई दिल्ली

टेस्ला इंक के सीईओ एलन मस्क पर उन निवेशकों द्वारा इनसाइडर ट्रेडिंग का आरोप लगाया जा रहा है, जिन्होंने ऑटोमोबाइल कंपनी के खिलाफ क्रिप्टो करेंसी डॉगकॉइन में हेरफेर करने का आरोप लगाते हुए अरबों डॉलर का एक क्लास एक्शन मुकदमा दायर किया है। निवेशकों ने मैनहट्टन फेडरल कोर्ट को बताया है कि एलन मस्क ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के पोस्ट का इस्तेमाल किया। उन्होंने online influencers को भुगतान किया और जानबूझकर 'पब्लिशिटी स्टंट' किया। ठीक वैसे ही जैसे एनबीसी के "सैटरडे नाइट लाइव 2021 " में डॉगकॉइन वॉलेट से ट्रेड प्रॉफिटेबिलिटी के लिए खर्च किया।

निवेशकों ने कहा कि जब अप्रैल में मस्क ने डॉगकॉइन के ब्लू बर्ड लोगो को डॉगकॉइन के शीबा इनु डॉग लोगो के साथ बदलने के बाद डॉगकॉइन के लगभग 124 मिलियन डॉलर बेचे। इससे डॉगकॉइन की कीमत में 30% की उछाल आई। बता दें एलन मस्क ने पिछले अक्टूबर में ट्विटर खरीदा था।

डॉगकॉइन की कीमत को दो साल में 36,000% से अधिक बढ़ा दिया

फोर्ब्स पत्रिका के अनुसार निवेशकों ने मस्क पर आरोप लगाया है कि उन्होंने जानबूझ कर डॉगकॉइन की कीमत को दो साल में 36,000% से अधिक बढ़ा दिया और फिर इसे क्रैश होने दिया। उन्होंने पिछले जून में शुरू हुए एक मुकदमे में प्रस्तावित तीसरी संशोधित शिकायत में अपने नवीनतम आरोपों को शामिल किया। इस बीच पेंटागन ने घोषणा की कि वह यूक्रेन की सेना द्वारा उपयोग के लिए अरबपति एलन मस्क के स्पेसएक्स से स्टारलिंक उपग्रह संचार टर्मिनल और सेवाएं खरीद रहा है।
 

फाइलिंग में कहा गया है कि "कार्निवाल बार्किंग, बाजार में हेरफेर और इनसाइडर ट्रेडिंग के लिए जानबूझकर निवेशकों को धोखा देने, खुद को और अपनी कंपनियों को बढ़ावा देने में मस्क ने सक्षम बनाया। मस्क के वकील एलेक्स स्पिरो ने गुरुवार को टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। टेस्ला के एक वकील ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया। निवेशकों के वकील ने एक अलग अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button